whatsapp kis desh ka app hai, whatsapp का मालिक कौन है ?

हैलो दोस्तों आज मैं आपको बताने वाला हु whatsapp kis desh ka app hai, दोस्तों whatsapp अमेरिका देश का है। जिसके बारे मे मैं आपको विस्तार से बताने वाला हु, और whatsapp का मालिक कौन है ये सब कुछ मैं आपको इस आर्टिकल मे बताने वाला हु अगर आपको इसके बारे मे जानकारी चाहिए तो आपका इस आर्टिकल मे स्वागत है ।


whatsapp kis desh ka hai

दोस्तों whatsapp दुनिया भर मे कितना ज्यादा popular है ये आपको भी पता है । दोस्तों आज whatsapp बहुत सारे देश मे use करने वाला एप बन गया है जिसको आप भी use करते होंगे और मैं भी use करता हु लेकिन आपको पता है की इसको किस देश के व्यक्ति ने बनाया है अगर आपको नहीं पता है तो इसके बारे मे भी जांकरिया इसी आर्टिकल मे आपको मिल जाएगी।


whatsapp इतना popular क्यों है ?

दोस्तों आप मे से कई लोगों को ये जाना होगा की व्हाट्सप्प इतना पॉपुलर क्यों है, ये सवाल आपके मन मे आया होगा, तों दोस्त आप whatsapp अगर use कीये होंगे तो सायद आपको ये जानने की जरूरत नहीं है तो आप इसको थोड़ा स स्किप करके पढ़ सकते है नीचे और आपको whatsapp की जानकारी मिल जाएगी आप उसको पढ़ सकते है ।


दोस्तों whatsapp इतना पॉपुलेर इसीलिए है क्योंकि इसमे आपको एक दूसरे से जुड़े रहने के लिए ऐसा सुविधा मिलती है जो की आपको किसी और मे देखने को नहीं मिलती है। लेकिन दोस्त अब ऐसे बहुत सारे app मार्केट मे आ गए है जो की आपको ऐसे सुविधाए देती है लेकिन whatsapp पूरे दुनिया भर मे मशहूर हो चुका है इसमे आपको अपने फ़्रेंड्स परिवार और जिससे भी आप जुड़ना चाहते है इसके जरिए जुड़ सकते है और उनसे video call, chating, और video share file शेयर आप इससे बड़े आसानी से कर सकते हो, और दोस्तों अगर आपको whatsapp par stylish message kaise kare ये जानना है तो आप मेरे इस वाले आर्टिकल को भी पढ़ सकते हो।


whatsapp किस देश का है ?

दोस्तों whatsapp kis desh ka hai ये काफी लोगों के मन मे आते रहता है, कोई कहता है की ये india का है या कोई कहता हैं की ये चीन का है तो दोस्त ऐसा कुछ नहीं है। whatsapp america (अमेरिका) देश की एप है । दोस्तों whatsapp को अमेरिका के 2 बेस्ट computer programmer है, जिनका नाम brian acton, और दूसरे jan koum ये वो दो ऐसे इंसान थे जिन्होंने whatsapp को बनाया और आज whatsapp कहा है वो आपको भी पता है ।


दोस्तों ये दोनों मतलब की brain acton और jan koum whatsapp app को बनाने से पहले yahoo मे काम किया करते थे, उसके कुछ टाइम के बाद इन्होंने yahoo के काम को छोड़ दिए और कुछ समय के बाद नोकरी के लिए facbook के पास गए लेकिन उन्हे facebook मे काम नहीं मिल पाया। जिसके बाद दोस्तों इन्होंने खुद का ही app बनाने का सोचा और व्हाट्सप्प को बनाया और जिसको इन्होंने 19 फरवरी 2014 को 19 बिलियन डॉलर मे सेल कर दिया ।


whatsapp ka malik koun hai ?

दोस्तों आपने से अब बहुत लोगों के मन मे सवाल ही सवाल आते होंगे, की 19 बिलियन डॉलर किसने देकर whatsapp को खरीदा और whatsapp kaha ki company hai, ये तो मैं आपको पहले ही बताया हु दोस्तों whatsapp को 19 फरवरी 2014 मे facbook के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने खेरीद लिया था ।


दोस्त इसीलिए whatsapp के मालिक 19 फरवरी 2014 से अब तक वो ही इसके मालिक है और दोस्त मार्क जुकरबर्ग ने जब से whatsapp को buy किया है तब से पहले की तरह ही फ्री है मतलब यह की व्हाट्सप्प जो आप use करते हो उसको आप बिल्कुल फ्री मे ही अपने फोन आदि मे use करते हो।


दोस्तों whatsapp app kis desh ka hai मैंने आपको अच्छे तरीके से बताने का कोसिस किया हु उम्मीद है मैंने जिस तरह से व्हाट्सप्प के बारे मे जानकारी आपको इसमे बताया है समझ आ गया होगा, लेकिन आपको whastapp किस देश का है इससे जुड़ी हुई जानकारी मे कुछ कमी लगती हो तो कमेन्ट मे हमको बता सकते है धन्यवाद ।

Oldest